अपने कीवर्ड का Ranking Position कैसे चेक करे

0
151

अगर आपने नया नया ब्लॉग्गिंग शुरू किया है या फिर आप कुछ समय से ब्लॉग्गिंग कर रहे है जब तक आप अपने ब्लॉग का SEO अच्छे से नहीं करते है तब तक आपको आर्गेनिक ट्रैफिक नहीं मिलता है ये बात शायद आप जानते होंगे.

अपने कीवर्ड का Ranking Position कैसे चेक करे

किसी ब्लॉग से अच्छी इनकम तभी होती है जब उससे ज्यादा से जायदा visitors आते है और visitors तभी आते है जब ब्लॉग आर्टिकल सर्च इंजन रिजल्ट्स में टॉप पर आये यानि की रैंक करे. यूजर जब कभी इंटरनेट पर कुछ सर्च करता है तो वो शुरू के एक या दो लिंक जो रिजल्ट्स में आते है उन्ही पर क्लिक करता है ये स्वाभाविक है.

ऐसे में आपको ये जरूर जानना चाहिए की जो आर्टिकल या ब्लॉग पोस्ट अपने लिखा है वो सर्च इंजन में किस पोजीशन पर है ताकि आप उसके लिए काम कर सके और उसकी रैंकिंग इम्प्रूव कर सके. क्यूंकि जब वो सर्च इंजन रिजल्ट्स में नहीं दिखेगा तो आपके लिखने का कोई लाभ नहीं होगा.

आज के इस आर्टिकल में आपको बताऊंगा की कैसे आप अपने वेबसाइट के आर्टिकल का सर्च इंजन रिजल्ट्स में पोजीशन श्रेणी चेक कर सकते है ताकि आप उससे इम्प्रूव कर सके. कैसे आप अपने पोस्ट कीवर्ड का रैंक चेक कर सकते है.

Steps

सबसे पहले आप यहाँ पर click kare. उसके बाद एक साइट ओपन हो जाएगी

अब अपना डोमेन नाम लिखे

सर्च इंजन सेलेक्ट कर ले जिसमे आप अपने कीवर्ड का पोजीशन चेक करना चाहते है.

अब अपने पोस्ट का टाइटिल लिखे या फिर कीवर्ड जिसके लिए आपने पोस्ट लिखा है.

अब चेक पोजिशन बटन बराबर क्लिक करे

कीवर्ड का Ranking Position कैसे चेक करे

अब आपके सामने आपके कीवर्ड पोजीशन आ जायेगा. इसे देख कर आपको अनुमान हो जायेगा की आपको अपने कीवर्ड के अनुसार आर्टिकल को रैंक करने के लिए कितना और काम करना होगा.

Keyword position results

उम्मीद है कि इस लेख को पढ़ने के बाद आपने आर्टिकल और कीवर्ड का रैंक आसानी से चेक कर पाएंगे. अगर आपको ये जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे सोशल मीडिया पर ज़रूर शेयर करे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here