बोल्ड, इटालिक्स, या स्ट्राइकथ्रू में यूट्यूब टिप्पणियां कैसे लिखें

0
241

अगर आप एक यूटूबेर है, या फिर ब्लॉगर है नहीं तो इंटरनेट यूजर है तो ऐसे में आप यूट्यूब पर वीडियो जरूर देखते होंगे. जब आप यूट्यूब पर कोई वीडियो देखते है तो अगर वो आपको अच्छा लगता है तो आप उसे लाइक करते है और ज्यादा अच्छा लग गया तो आप कमेंट करने से भी नहीं चूकते आज इस आर्टिकल में हम आपको बताएँगे कि यूट्यूब के किसी वीडियो पर आप कमेंट करते समय comment ko bold,italics ya strikethrough me kaise likh sakte hai.

How to Write YouTube Comments in Bold, Italics, or Strikethrough in Hindi

यूट्यूब अपने उसेर्स को अल्लोव करता है की वो कमेंट के टेक्स्ट की फोर्मत्तिंग कर सके | जब आप कही पे कोई भी टेक्स्ट बोल्ड या इटैलिक में लिखते है तो यूटूबेर को उसपे या किसी को भी सबसे पहले उसपे  ध्यान जाता है ऐसे में वो आपके सवाल का जवाब दे देता है.जब कभी आपको कमेंट में कुछ इम्पोर्टेन्ट सवाल पूछना हो तो आप उसे हाईलाइट कर पूछेंगे तो जवाब जल्दी मिलने की सम्भावना ज्यादा होता है.

 

Tआज आपको बता रहे है की कैसे आप अपने कमेंट को बोल्ड , इटैलिक या स्ट्रिकथ्रौघ में लिखे. यहाँ पर आपको कुछ स्पेसिफिक सिंबल का यूज़ करना होता है.

 

YouTube Comment Bold Me Kaise Likhe

कमेंट टेक्स्ट को बोल्ड में करने के लिए हम asterisk का यूज़ करते है.

Example

Mera naam *vikash kumar singh* hai.

 

YouTube Comment  Italic Me Kaise Likhe

कमेंट के टेक्स्ट को इटैलिक में करने के लिए हम underscore का यूज़ करते है

Example

Mera naam _vikash kumar singh_ hai.

 

YouTube Comment Strikethrough Me Kaise Likhe

कमेंट के टेक्स्ट को स्ट्रिकथ्रौघ में करने के लिए हम dash का यूज़ करते है

Example

Mera naam -vikash kumar singh- hai.

 

Note : अगर आपका क्वेश्चन कमेंट ज्यादा लंबा हो तो आप पूरे टेक्स्ट को बोल्ड में न करे इससे लोग इग्नोर कर देते है आप कुछ इम्पोर्टेन्ट कीवर्ड को बोल्ड करे ताकि आपकी बातों पर ध्यान जाये तभी लोग आपके कमेंट का रिप्लाई जल्दी देंगे

उत्तर छोड़ दें

Please enter your comment!
Please enter your name here