Online JIO Ka Recharge Kaise Kare

0
448

आज के समय में हिंदुस्तान में लगभग हर व्यक्ति स्मार्टफोन यूजर बनता जा रहा है. जब से इंडिया में जीओ लांच हुई है तभी से स्मार्टफोन यूजर के लिए बातें करना और इंटरनेट यूज़ करना बहुत ही आसान हो गया है. जैसा की आप सब जानते है की जिओ जब लांच हुई थी तब बिलकुल फ्री था लेकिन अब रिलायंस ने इसे मंथली चार्ज लगा दिया है. अब आपको बात करने के लिए कोई पैसे नहीं देने है लेकिन इंटरनेट यूज़ करने के लिए आपको रिचार्ज करना है. ऐसे में लगभग ार कोई दुकान की तरफ भागते है लेकिन ये जरुरी नहीं कि आप शॉप से ही रिचार्ज कराये आप खुद से भी ऑनलाइन जिओ का रिचार्ज कर सकते है.

 

जिओ का रिचार्ज प्लान में अलग इंटरनेट डाटा मौजूद है जैसे की आप अगर काम का रिचार्ज करते है तो आपको डेली का काम डेटा यूज़ के लिए मिलेगा वही अगर आप ज्यादा अमाउंट का चार्ज करते है तो आपको डेली यूज़ के लिए जयदा डेटा मिलता है.इस आर्टिकल में मै आपको जिओ रिचार्ज से जुडी सभी जानकारी देने वाला हू जैसे की jio ka recharge plan kaise check karte hai ya fir JIO ka recharge kaise hoga.

Online JIO Ka Recharge Kaise Kare
अभी जिओ ऑनलाइन रिचार्ज के लिए जो स्टेप्स मई बतेने जा रहा हु इससे ऊपर के दोनों सवको का जवाब आप को मिल जायेगा और अगली बार से आप अपना जिओ नंबर का रिचार्ज खुद से कर पाएंगे.आप अपने जिओ नंबर मोबाइल या कम्पुयटर से आसानी से कर सकते है इसके लिए आपके पास इंटरनेट कनेक्शन जरुरी होता है.रिचार्ज करने के लिए आपको जिओ की वेबसाइट पर अकाउंट बनाने की भी जरुआत नहीं होती है जिससे आप बहुत ही आसानी से और जल्दी अपना नंबर पर रिचार्ज कर सकते है.

JIO Ka Recharge Kaise Kare?

Step 1.

Sabse pahle aap jio ki site par jaye. Jio ki site open karne ke liye yaha click kare.

  1. Apna jio number likhe.
  2. Submit button par click kare.

enter jio mobile number

Step 2.

1. Ab apna number ek bar fir se confirm kar le.

2. Checkbox ko uncheck kar de.

3. Ab Confirm button par click kare.

Cofirm you jio number

Step 3.

अब एक नई पेज ओपन होगा जिसपे आपको सारे JIO plan dikhegi. यहां पर आपको जिओ के लेटेस्ट प्लान दिख रहे है तो अब आप जान गए होंगे की jio ka recharge plan kaise check karte hai .

 

  1. Apne liye plan choose kare.
  2. Buy button par click kare

Select JIO Plan

Step 4.

आप एक नई पेज खुलेगा जिस पर आप अपना रिचार्ज की डिटेल्स फिर से चेक कर ले. अगर कुछ चेंज करना है तो पेन आइकॉन पर क्लिक करके कर सकते है.

Make Payment button par click kare.

Make Payment for Jio recharge

Step 5.

 

  1. Atm card se recharge karne ke liye Debit Card option ko chune.
  2. New page open ho jayega isme Debit Card ki details bhare.
  3. Make Payment button par click kare.

Pay using debit card jio recharge payment

सभी डिटेल सही होने पर नई पेज ओपन हो जाएगीजिसमे आपको रिचार्ज successful का मैसेज दिख जाएगी.

इस तरीके से आप अपने जिओ नंबर का लेटेस्ट ऑफर/प्लान भी देख पाते है. इस जानकारी से जुड़ा कोई सवाल या सुझाव हो तो कमेंट करे.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here