Google पर रैंक करने के लिए कितने बैकलिंक चाहिए

0
96

हर एक ब्लॉगर के मन में यह सवाल होता है कि आखिर ब्लॉग पोस्ट को सर्च इंजन में रैंक कराने के लिए कितना बैकलिंक होना चाहिए।

वैसे तो यह सवाल थोड़ा अजीब है पर आज के इस लेख में हम इसके बारे में विस्तार में जानेंगे ।

Google पर रैंक करने के लिए कितने बैकलिंक चाहिए

सब से पहले आपको यह समझ लेना चाहिए कि आपके पोस्ट में जो मेन कीवर्ड है उसकी कीवर्ड से रिलेटेड सर्च पर गूगल रिजल्ट में टॉप पर कौन है और उसके कितने बैकलिंक्स है। अब आपको सर्प रिजल्ट में उससे ऊपर के पोजीशन पर आने के लिए कि उससे ज्यादा बैकलिंक्स चाहिए यह बात स्वाभाविक है ।

ऐसा कोई निर्धारित नहीं है कि गूगल में रैंक करने के लिए आपको कितने मिनिमम या मैक्सिमम बैकलिंक होने चाहिए।

कोई अपने पोस्ट को 5 से 10 बैकलिंक में ही रैंक कर पाता है वहीं पर कोई 20 बैकलिंक्स में भी अपने पोस्ट को रैंक नहीं करा पाता है इसका कारण है बैकलिंक्स की क्वालिटी

अगर आप अपने पोस्ट को रैंक कराना चाहते हैं तो आपको बैकलिंक पर नहीं क्वालिटी बैकलिंक बनाने पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि आप 10 से 15 क्वालिटी बैकलिंक्स बनाकर भी अपने पोस्ट को सर्च इंजन में रैंक करा सकते हैं और अपनी पोस्ट पर अच्छी ट्रैफिक ला सकते हैं।

आप जिस साइट से बैकलिंक प्राप्त करना चाह रहे हैं या फिर जिस साइट की मदद से आप बच्क्लिंक बनाना चाह रहे हैं चाहे आपका तरीका कुछ भी हो गेस्ट पोस्टिंग, ब्लॉग कोम्मेंतिंग या फिर बुकमार्किंग आपको सबसे पहले उस साईट का अथॉरिटी चेक करना चाहिए जितना ज्यादा अच्छे अथॉरिटी वाले वेबसाइट से आप बैकलिंक प्राप्त करेंगे उतना ही आपका पोस्ट रैंक करेगा।

यह भी पढ़े:

Backlinks Banane Ke Liye 5 Free Backlink Generator Tools

Backlink Kya Hai Aur Backlink Kaise Banaye

किसी भी आर्टिकल के लिए या फिर ब्लॉग के लिए जितना ज्यादा बैकलिंक हो उतना ही अच्छा है पर 50 खराब क्वालिटी के बैकलिंक्स बनाने से बेहतर है की 15 हाई क्वालिटी बैकलिंक्स बनाया जाए क्योंकि आज गूगल क्वांटिटी पर नहीं क्वालिटी पर फोकस करता है।

तो उम्मीद है कि आप समझ गए होंगे कि आपको अपने ब्लॉग पोस्ट को रैंक कराने के लिए कितने बैकलिंक्स बनाने चाहिए और किस तरह का बैकलिंक बनाना चाहिए।

:

तो मैं आपको यह सजेस्ट करूँगा कि अगर आप सप्ताह में अपने ब्लॉग पोस्ट के लिए 3 से 5 हाई क्वालिटी बैकलिंक्स बनाते हैं तो आपके पोस्ट को सर्च इंजन रिजल्ट में अच्छी पोजीशन पर आने में यह काफी ज्यादा मदद करेगा जिससे कुछ ही समय में आपका पोस्ट सर्च इंजन में रैंक करने लगेगा और आपके ब्लॉग पर अच्छी ट्रैफिक आने लगेगी।

अगर आप अपने पोस्ट को सर्च इंजिन में रैंक कराना चाहते हैं तो आप बैकलिंक जरूर बनाएं।

उम्मीद है कि बैकलिंक्स कितना बनाना चाहिए आपके इस सवाल का जवाब आपको मिल गया होगा आपको हमारा यह पोस्ट कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं अगर आपका कोई सवाल यह सुझाव हो तो आप कमेंट करके पूछ सकते हैं।

उत्तर छोड़ दें

Please enter your comment!
Please enter your name here