Facebook के नए Snooze Button क्या है

0
176

आज के इस आर्टिकल में हम फेसबुक से जुड़े जानकारी के बारे में जानेंगे. फेसबुक ने हाल ही में अपने वेबसाइट में न्य फीचर्स ऐड किया है जिस का नाम Snooze button है.फेसबुक के इस नए फीचर्स यानि की Snooze button का यूज़ करके आप वैसे फ्रेंड्स या फेसबुक पेज या फिर फ़ब ग्रुप जो आपको परेशान करते है उनको अस्थायी रूप से उनफ़ोल्लोव कर सकते है और उन्हें इस बात का पता भी नहीं लगेगा.

 

आज के समय में बहुत बार ऐसा भी होता है की जब आप अपने फेसबुक प्रोफाइल पर पोस्ट करते है तो कुछ बुरे कमेंट्स आने लगते है और ऐसे में अब आपको परेशां होने को जरुरत नहीं है. कोई भी आपका फ्रेंड्स या फेसबुक यूजर आपके पोस्ट पर बुरा comment कर रहा है और आप उससे से बहुत ज्यादा pareshan है और ऐसे समय में आप अपने फ्रेंड को unfollow या ब्लॉक नहीं करना चाहते है तो आपके पास अब एक नया ऑप्शन मौजूद है जिससे Snooze button features कहते है.

Facebook के नए Snooze Button क्या है

अब आप स्नूज़ बटन का यूज़ कर वैसे friends या Facebook user को ३० दिन तक के लिए mute कर सकते है. जब आप ऐसे करेंगे तो friends आपके इस पोस्ट पर comment नहीं कर पाएगा और उससे इस बात की जानकारी भी नहीं होगी.ये न्य फीचर्स कुछ हद तक hide और unfollow के जैसा ही है. जब आप किसी को इस फीचर्स की मदद से mute करते है उन्हें कोई भी notification नहीं जाता है यानि उन user को इस बारे मे जानकारी नहीं मिलेगी.

Friend, Page or Group Ko Snooze Kaise Kare.

Maine yaha ek simple sa example dekar btaya hai ki kaise aap kisi Facebook user ko Snooze button ki madad se 30 day ke liye mute kar payenge. Facebook friends, Group aur page ke liye bhi lagbhag same process hai.

Steps :

1. Sabse pahle jisse mute karna chahte hai uske samne ke 3 dot par click kare.

2. Snooze for 30 Days vale option par click kare.

Friend, Page or Group Ko Snooze Kaise Kare.

आप फेसबुक यूजर, पेज या फिर ग्रुप जिस से आप परेशां है इनमे से किसी को भी आप आसानी से म्यूट कर सकते है.30 दिन पूरे होने के बाद से आप फिर से उन फ्रेंड्स या फेसबुक पेज या ग्रुप को फिर से म्यूट कर पाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here