अपना खुद का Whatsapp Stickers कैसे बनाये

0
178

पिछले कुछ समय में व्हात्सप्प पर सबसे ज्यादा स्टिकेर्स को जाम कर सेंड फॉरवर्ड किया गया है. दिवाली के समय व्हात्सप्प एप्लीकेशन पर व्हाट्सप्प स्टिकेर्स का जैम के यूज़ किया गया है. काफी लोगो ने एक दूसरे को दिवाली स्टिकेर्स सेंड किया था पर कुछ लोगो स्टिकेर्स मिलने के बजाये व्हात्सप्प अपडेट का मैसेज पहले मिला. ख़ुशी की बात है कि व्हात्सप्प ने स्टिकेर्स फीचर ला दिया है यानि की अब व्हात्सप्प में स्टिकेर्स का इस्तेमाल कर सकते है. जिन लोगो के व्हात्सप्प में स्टिकेर्स ऑप्शन नहीं मिल रहा है तो आप अपने व्हात्सप्प को अपडेट करेंगे तो आपको ऑप्शन मिल जायेंगे.

Apna Khud Ka WhatsApp Stickers Kaise Banaye

WhatsApp Sticker Kaise Use Kare

व्हात्सप्प स्टिकेर्स का यूज़ करने के लिए आपके स्मार्टफोन में व्हात्सप्प का अपडेट वर्शन इनस्टॉल होना चाहिए. अगर आपका व्हात्सप्प अपडेटेड नहीं तो ऐसे में आपको स्टिकेर्स का ऑप्शन नहीं मिलेगा और अगर आपके व्हात्सप्प पर स्टीकर सेंड करेगा तो वो भी नहीं देख पाएंगे इसलिए व्हात्सप्प स्टीकर का यूज़ करने के लिए व्हात्सप्प को अपडेट जरूर करे.आप निचे दिए गए अपडेट बटन पर क्लिक कर अपना व्हाट्सप्प अपडेट कर सकते है.

Update WhatsApp

इसके अलावा जो व्हात्सप्प में नया देखने को मिला है वो है कस्टम स्टिकेर्स जी हा काफी लोग एक दूसरे को खुद के फोटो का स्टीकर बना कर व्हाट्सप्प पर सेंड कर रहे है. वाही काफी व्हात्सप्प यूजर के मनन में सवाल हो रहा है की अपना खुद का WhatsApp Stickers kaise banaya jata hai. आज इस लेख में आपको व्हात्सप्प स्टिकेर्स कैसे बनाये की पूरी जानकारी स्टेप बय स्टेप जानेंगे को मिलेगी.

 

अगर आप कस्टम स्टिकेर्स, व्हात्सप्प स्टिकेर्स या फिर खुद की फोटो का स्टिकेर्स बनान चाहते है तो उसके लिए आपकोअपने मोबाइल में एक थर्ड पार्टी एप्लीकेशन यानि की एक एंड्राइड एप्लीकेशन इनस्टॉल करना होता है जिसका नाम Sticker maker for WhatsApp है.

 

WhatsApp Stickers Kaise Banaye

सबसे पहले अपने मोबाइल में स्टीकर मेकर फॉर व्हात्सप्प एप्लीकेशन इनस्टॉल करे. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करें और इसे इंस्टॉल करें

Sticker maker

एप्प इनस्टॉल हो जाने के बाद ओपन पर क्लिक करे.

आप सबसे पहले Create a new stickerpack पर क्लिक करे.

Ab Stickerpack नाम लिखे

Stickerpack author नाम लिखे.

Create बटन पर क्लिक करें ।

अब आपका स्टीकर पैक बन चूका है उसमे इमेज यानि की स्टीकर ऐड करना है. स्टीकर बनाने के लिए आपको कम से कम 3 इमेज ऐड करने होते है और साथ ही स्टीकर पैक के लिए एक मैं इमेज भी ऐड करना होता है.

 

सबसे पहले ट्रे आइकॉन लिखा है उस पर क्लिक करे. अब इमेज पिक करे. करंट टाइम पर फोटो लेने के लिए Take photo पर क्लिक करे. पहले से मोबाइल में पड़े हुए फोटो को सेलेक्ट करने के लिए Select file पर क्लिक करे.

 

अब इमेज चुने.

 

अब आप इमेज का जितना पोरशन को स्टीकर में रखना चाहते है उसे सेलेक्ट करे.

 

अब ट्रे आइकॉन ऐड हो गया है इसी तरीके से 3 और इमेज ऐड करे और आउटलाइन ड्रा कर इमेज के पोरशन सेलेक्ट करे.

 

अब आप एक ट्रे आइकॉन और 3 फोटो ऐड हो चूका है अब ADD TO WHATSAPP पर क्लिक करे. आपके व्हात्सप्प में अब नया स्टीकर ऐड हो चूका है.

 

 

अब अपना व्हाट्सप्प ओपन करे और स्टिकेर्स ऑप्शन पर जाएं

यहाँ से एप स्टीकर का जो ट्रे आइकॉन फोटो दिख जायेगी इस पर क्लिक करे.

अब जिस स्टिकेर्स को सेंड करना चाहते है उस पर क्लिक करे.

Note:  आउटलाइन ड्रा कर आप काफी हद तक अच्छा स्टिकेर्स बना पाएंगे लेकिन फिर भी आपको लगता है की और क्लियर होना चाइये तो आप background eraser app का यूज़ कर फोटो को ट्रांसपेरेंट बना ले फिर उस फोटो का स्टीकर बनाएँ और बेहतर स्टिकेर्स बना पाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here